राजमिस्त्री के बेटे को शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करने का आरोप
| Agency - 13 Apr 2019

सहारनपुर ::- चकदेवली गांव की एक महिला ने राजमिस्त्री का काम करने वाले बेटे को शादी का झांसा देकर दो लोगों पर उसने धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। जिसकी तहरीर महिला ने पुलिस को दे दी हैं और पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है। 

शनिवार को महिला परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची रविंद्र की पत्नी नकलेश (एससी) ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका बेटा अजय कुमार (21) राजमिस्त्री का काम करता है। और वह काफी दिनों से देवबंद के गांव अंबहेटा शेखां में एक व्यक्ति के यहां कार्य कर रहा है। 

आरोप है कि उक्त व्यक्ति समेत दो लोग शादी का झांसा देकर बेटे पर धर्म परिवर्तन कराए जाने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस की पूछताछ के दौरान उनका बेटा पिछले दो माह से घर भी नहीं आया। इतना ही नहीं उन लोगों ने बात न मानने पर परिवारजनों का अपहरण करने और उन्हें जान से मरवा देने की धमकी भी दी। 

तहरीर मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस अंबहेटा शेखां गांव पहुंची और युवक को वहां से लेकर कोतवाली ले आई। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह का कहना है कि अभी युवक से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

बताया गया है कि युवक ने पूछताछ में बताया है कि 4 अप्रैल को मुजफ्फरनगर के एक गांव में ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। कुछ दस्तावेज भी थे जिन पर उससे हस्ताक्षर कराए गए। धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसका नाम भी बदल दिया गया।

वहीं, बजरंग दल नेता विकास त्यागी ने रोष जताते हुए पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कहा है कि पुलिस इसे गंभीरता से ले और जांच कर दोषियों को जेल भेजने का काम करे। 


Browse By Tags


Related News Articles