आज MI-KKR के बीच कांटे का मुकाबला: MI को हराकर KKR पहुंच सकती है प्लेऑफ में
| Agency - 05 May 2019

आईपीएल सीजन 12 में आज 56 वा टी20 मुकाबला मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता के लिए जीत काफी जरूरी है जबकि मुंबई कोलकाता को हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करना चाहेगा।

कोलकाता में दो बदलाव संभव

आज होने वाले बड़े टी20 मैच में केकेआर टीम में दो बदलाव होना संभव है। पिछले कुछ मैचों से खराब फॉर्म में चल रहे पियूष चावला को बाहर किया जा सकता है। चावला ने काफी रन लुटाए हैं और उन्हें कोई सफलता नहीं मिल पा रही है। उनकी जगह कुलदीप यादव का मौका दिया जा सकता है।

तथा रिंकू सिंह को भी बाहर किया जा सकता है, वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उनके स्थान पर ऑलराउंडर खिलाड़ी श्रीकांत मुंडे को जगह दी जा सकती है।

संभावित प्लेइंग 11 केकेआर

दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लीन, सुनील नारायण, शुभमन गिल, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, श्रीकांत मुंडे, हेरनी गर्नी.

कोलकाता पहुँच सकती है प्लेऑफ में

कल हुए मुकाबले में सनराजइर्स हैदराबाद को आरसीबी के हाथों शिकस्त मिली है। इस हार से केकेआर को बड़ा फायदा हुआ है। हालांकि प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। यदि केकेआर मुंबई से हार जाता है तो रन रेट के आधार पर प्ले ऑफ की चौथी टीम का चयन किया जाएगा।

वर्तमान रन रेट के अनुसार हैदराबाद कोलकाता से कुछ आगे नजर आ रही है, परंतु मुंबई के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले में कोलकाता जीत हासिल कर बगैर नेट रन रेट के प्लेऑफ में आसानी से पहुंच सकती है।

मुख्य खिलाड़ी फॉर्म में

शुरुआती 4 मैचों में जीत के बाद कोलकाता की लगातार हार का कारण यह था कि आंद्रे रसैल के अलावा कोई भी खिलाड़ी कोलकाता टीम के लिए प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था। जबकि पिछले कुछ मैचों में रसैल के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन में सुधार किया है।

सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन व शुभमन गिल फॉर्म में है। वही दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्पा भी फॉर्म में आ चुके हैं। अंतिम ओवर में आंद्रे रसेल तबाही मचाने के लिए टीम में मौजूद रहते हैं। केकेआर को अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करना जरूर है, तभी वह मुंबई के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर पाएगी।


Browse By Tags