मेरठ: पहले हवालात फिर जमानत के बाद युवक युवती की थाने में पड़ी वरमाला
| Agency - 14 May 2019

सोमवार को एक विवाह ऐसा भी देखने को मिला। टीपीनगर थाने का माहौल अजीबो-गरीब था। युवक को हवालात में बंद कराकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला और फिर एकाएक बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। मामले से उस वक्त पर्दा उठा,जब थाने में ही उक्त युवक की एक युवती के साथ वरमाला कराई गई।


युवक-युवती के परिजन और थाना पुलिस इस क्षण के गवाह बने। पुलिस के मुताबिक टीपीनगर थाना क्षेत्र के मोहकमपुर निवासी नवीन(24) पुत्र मांगेराम ने प्लास्टिक के गिलास,प्लेट की मशीन लगाई हुई है। रिश्तेदारी में ही लगने वाली रीना(20) पुत्री धर्मपाल निवासी बाहनपुर मोरना के साथ नवीन का करीब तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिजनों को पता चला तो वे विरोध में आ गए,लेकिन बाद में दोनों की शादी के लिए रजामंद हो गए।


पुलिस के मुताबिक शादी की तारीख कई बार रखी गई,लेकिन नवीन बार-बार टाल देता। इसको लेकर दोनों के परिजन भी परेशान हो गए थे। इस बात को लेकर कई बार गरमा-गरमी भी हुई,लेकिन नवीन भरोसा दिला देता था कि वह शादी रीना से ही करेगा।

थाने के एसएसआई संजय शर्मा ने बताया कि युवती का भाई नई बस्ती में रहता है। रविवार रात वह घर पहुंचा तो एक युवक उसके पास गया। धमकी दी कि वह नवीन को ज्यादा तंग न करे,नहीं तो अंजाम बुरा होगा। कंट्रोल रूम पर शिकायत के बाद पुलिस नवीन को गिरफ्तार करके ले आई और शांतिभंग में चालान कर दिया। टीपीनगर इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम ने बताया कि युवक-युवती का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों के परिजन शादी को राजी थे। उन्हीं की इच्छा पर थानें में दोनों की वरमाला करा दी गई। नवीन एक जून को बरात लेकर जाएगा।

नकारी लगने पर नवीन व रीना के परिजन थाने पहुंच गए और पुलिस को स्थिति से अवगत कराया। वहीं,नवीन भी थाने में ही शादी के तैयार हो गया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में तय हुआ कि आगामी एक जून को नवीन बरात लेकर रीना के घर जाएगा। इसके बाद युवती के परिजन युवक की जमानत कराने मजिस्ट्रेट के पास पहुंचे। जमानत के बाद थाने में दोनों की वरमाला करा दी गई। इसके बाद थाने में मिठाई बांटकर एक दूसरे को बधाई देने का दौर शुरू हो गया। इंस्पेक्टर ने भी नवदंपती को आशीर्वाद दिया और स्टॉफ में भी मिठाई का वितरण कराया। 


Browse By Tags


Related News Articles