आग लगने से 27 गायों समेत 80 पशुओं की हुई मौत
| Agency - 21 May 2019

दिल्ली से सटे हरियाणा के रेवाड़ी में एक दर्दनाक हादसे में मंगलवार दोपहर नेशनल हाई-वे (National Highway)- 71 के पास रामगढ़ भगवान रोड स्थित डेयरी में लगी आग की चपेट में आकर कुल 80 पशुओं की मौत हो गई, जिनमें 27 गायें शामिल हैं। इस डेयरी में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट माना जा रहा है। सूचना पर तहसीलदार मनमोहन सिंह व पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। 

आग की सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंची दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर, आग में झलसे कई पशुओं के इलाज की व्यवस्था घटना  स्थल के पास ही की गई है और पशुपालन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी झुलसे पशुओं का इलाज कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में तकरीबन 100 पशु आए हैं। वहीं, बगल में क्रॉकरी का गोदाम भी इसकी चपेट में आकर जल गया, जिससे इससे लाखों का नुकसान हुआ है। 

बता दें कि इससे पहले जुलाई, 2018 में दिल्ली के नजफगढ़ के घुमनहेड़ा गांव की जिस गोशाला में 36 गायों की मौत से हड़कंप मच गया। इतनी गायों की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप की स्थिति थी। उन्हें गोशाला के अलग-अलग कमरों में रख दिया गया था। तब बताया गया था कि गायों की देखरेख यहां ठीक से नहीं की जा रही थी। इसकी वजह से गायों की मौतों का सिलिसला शुरू हुआ था। 


Browse By Tags


Related News Articles