इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप 2019 का आगाज
| Agency - 30 May 2019

इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप 2019 का आगाज आज से होने जा रहा हैं। 30 मई से लेकर 14 जुलाई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज के मुकाबले 6 जुलाई तक खेले जाएंगे जिसमें सभी टीमें एक दूसरे के आमने सामने होगी। इस साल विश्व कप की शुरूआत में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम आमने सामने होगी। ये मैच इंग्लैंड के लंदन शहर में ओवल के मैदान पर होगा। भारत मे मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉट स्टार पर दोपहर के 3:00 बजे से होगा।

पिच रिपोर्ट

लंदन की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है ऐसे में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला ही मैच हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है दोनो ही टीमें अपना बल्लेबाजी पक्ष मजबूत रखने की कोशिश करेगी साथ ही 1 से अधिक ऑलराउंडर खिलाड़ी दोनो टीम का हिस्सा हो सकते है इस तरह के पिच पर ऑलराउंडर की भूमिका काफी अहम होती हैं।

लंदन के इस ओवल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम के बीच कुल 6 मुकाबले खेले जा चुके है जिसमें से 2 बार दक्षिण अफ्रीका यहां जीत दर्ज करने में सफल रही है लेकिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को इसी स्टेडियम में 4 बार हराया है दक्षिण अफ्रीका 2003 से इस मैदान पर एक भी मैच नही जीता हैं

 

इंग्लैंड के संभावित 11 धुरंधर

सलामी जोड़ी :- जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो।

मध्य क्रम :- इयोन मोर्गन, जोस बटलर, जो रूट।

ऑलराउंडर :- बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली।

बॉलर :- जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित 11

ओपनर :- हाशिम आमला, क्विंटन डिकॉक।

मध्य क्रम :- फाफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर, एडिन मार्कराम।

ऑलराउंडर :- क्रिस मॉरिस, आदिले फेहलुकवायो, जेपी डुमिनी।

गेंदबाज :- इमरान ताहिर, कागिसो रबाडा, लुंगी एंगीडी।


Browse By Tags