धूम-धाम से मन रहा ईद का त्योहार, एक-दूसरे को गले लगाकर दी मुबारकबाद
| Agency - 05 Jun 2019

पूरे भारत में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर एक माह से रमजान रख रहे रोजेदारों ने ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। पश्चिमी यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत सभी जिलों में ईद की नमाज अदा की गई।

मेरठ में विभिन्न स्थानों पर ईद  की नमाज अदा की गई। यहां सुबह से ही अकीदतमंद ईदगाहों पर जमा हुए और नमाज अदा की। मवाना किठौर में भी ईदगाह पर नमाज अदा की ।

ईद की नमाज के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई। सड़कों पर भारी संख्या में रोजेदार एकत्र हुए। जगह जगह पुलिस बल तैनात रहा। 

बागपत में भी बरनावा ईदगाह और बिनौली में अलग अलग स्थानों पर आसपास नमाज अदा की। इस दौरान ईदगाहों के आसपास पुलिस का कड़ा पहरा रहा। 

सुबह से ही देशभर की मस्जिदों, ईदगाहों में नमाज पढ़ने वालों का तांता लगा रहा। पूरे एक माह रमजान के बाद आए इस मुकद्दस पर्व का हर रोजेदार को इंतजार रहता है।  
 

इस पर्व में बनने वाली सेवईंया के पीछे ही इसका असली महत्व छिपा है। सेवईयों की मिठास संदेश देती हैं कि हम सबको भी एक दूसरे के साथ प्यार और सौहार्द के साथ रहना चाहिए।

इस मौके पर रोजेदारों ने जहां एक दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद दीं। वहीं नन्हें रोजेदार भी कई जगह ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे को गले लगाते नजर आए।

ईद का त्योहार प्यार और भाईचारे का यह पर्व है। यह हमें सिखाता है कि इंसान को दूसरे इंसान के साथ प्यार से रहना चाहिए।


Browse By Tags


Related News Articles