दिल्ली: 24 घंटे में 5 मर्डर से सनसनी,पढ़िए- दिल्ली पुलिस का जवाब
| Agency - 14 Jun 2019

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 5 मर्डर से सनसनी फैल गई है, तो दिल्ली पुलिस (Delhi police) भी सवालों के घेरे हैं। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर राजधानी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है, वहीं केजरीवाल के ट्वीट के कुछ समय बाद ही दिल्ली पुलिस ने सीएम को जवाब दिया और दावा किया कि दिल्ली में क्राइम घटा है। इसके पीछे पुलिस ने कुछ तर्क भी दिए हैं। उसका कहना है कि इनमें ज्यादातर हत्याएं आपसी दुश्मनी का नतीजा है।

गौरतलब है कि जहां बृहस्पतिवार रात को दिल्ली में एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई, तो वहीं शुक्रवार सुबह ही हर्ष विहार इलाके में दो लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाई गई थी, जिनकी मौत हो गई। फिर वहीं एक नाबालिग की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। कुल पांच लोगों की हत्या से दिल्ली में सनसनी फैल गई है।

ताबड़तोड़ हुईं इन हत्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (AMIT SHAH) और उपराज्यपाल अनिल बैजल  से ट्वीट कर कार्रवाई करने की अपील की है। 


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम 4.13 मिनट पर ट्वीट हत्याओं के संदर्भ में सवाल उठाया- 'पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 5 मर्डर हो जाना चिंता का विषय है। मैं गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल से अपील करता हूं कि राजधानी की लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था पर ध्यान दें।

वहीं, केजरीवाल के ट्वीट के तकरीबन 40 मिनट बाद ही दिल्ली पुलिस की तरफ से ट्वीट किया गया- 'दिल्ली पुलिस ने लिखा कि जो भी हत्याओं के मामले सामने आए हैं, वह व्यक्तिगत दुश्मनी से जुड़े हैं। जो आरोपी हैं उनका पिछला रिकॉर्ड भी खराब है और कुछ केस में जेल भी जा चुके हैं।'


 

इतना ही नहीं, दिल्ली पुलिस ने अपने ट्वीट में इस बात का भी जिक्र किया है कि 2019 में दिल्ली में जघन्य अपराध में 10.5 फीसदी की कमी आई है, तो वहीं हथियार द्वारा किए गए क्राइम में 5.65 फीसदी की कमी आई है। इसी ट्वीट में यह भी लिखा है कि महिलाओं के खिलाफ मामले में 11.5 फीसदी की कमी आई है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली पुलिस और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच की तनातनी किसी से छिपी नहीं है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जब से दिल्ली के सीएम की कुर्सी संभाली है, तब से उनके दिल्ली पुलिस के साथ संबंध सही नहीं चल रहे हैं। केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच कई विवाद अभी तक सामने आ चुके हैं।

दिल्ली पुलिस को ठुल्ला कहकर विवादों में घिर चुके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अक्टूबर, 2015 में उसे 'सबसे भ्रष्ट' करार दिया था, हालांकि केजरीवाल ने इसके पीछे उन्होंने एक सर्वे का हवाला दिया था। साथ ही प्रधानमंत्री से दिल्ली पुलिस और एसीबी को आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के अधीन करने की अपील की थी।


Browse By Tags


Related News Articles