मेरठ: 10 लाख की लूट का खुलासा,तीनों आरोपी गिरफ्तार
| Agency - 13 Jul 2019


मेरठ जिले के लालकुर्ती क्षेत्र में आठ जुलाई को कैशियर से हुई 9.90 लाख की लूट का एडीजी प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर खुलासा कर दिया। इस दौरान आईजी आलोक सिंह और एसएसपी अजय साहनी भी रहे मौजूद। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।
 
निजी कंपनी के कैश कलेक्शन एजेंट से दिनदहाड़े 9.90 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर लुटा कैश बरामद किया। वारदात की प्लानिंग हिस्ट्रीशीटर शकील ने की थी, जो फरार है। सीसीटीवी की फुटेज में बदमाश कैद हुए थे। जिसके आधार पर पुलिस ने बदमाशों की पहचान की है। 

लालकुर्ती में कंपनी बाग के पास सोमवार को बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट अजित मलिक से 9.90 लाख रुपये लूटे थे। इस वारदात पर आईजी आलोक सिंह, एसएसपी अजय साहनी भी मौके पर पहुंचे थे। दोनों अधिकारियों ने पांच टीमें गठित की थी। एक टीम का नेतृत्व सीओ दौराला जितेंद्र सरगम कर रहे थे। गुरुवार को सीओ दौराला ने उमंग, नितिन उर्फ डॉलर निवासी भराला और शंभू निवासी पल्लवपुरम को गिरफ्तार कर लिया। तीनों से पूछताछ में वारदात कबूल की। आरोपियों से सात लाख रुपये बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने बताया कि वारदात में हिस्ट्रीशीटर शकील और भूरा निवासी पल्हैडा पल्लवपुरम भी शामिल थे। जिनके पास बाकी दो लाख रुपये हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाश में कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े। तीनों आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम है।

कलेक्शन एजेंट से लूट करने में तीन बदमाश थे। जिनकी पहचान शकील, भूरा और नितिन के रूप में हुई। फुटेज में शकील और भूरा का चेहरा साफ नजर आया था। आरोपी शंभू एक दुकान पर काम करता था। जिसने एजेंट के बारे में जानकारी दी थी। आरोपी उमंग भराला ने वारदात की सटीक रैकी की। उमंग ने फोन कर अजित मलिक के पल्लवपुरम से चलने की जानकारी शकील को दी। जिसके बाद शकील ने सारी प्लानिंग बनाई। शकील एक शातिर अपराधी है। दौराला थाने का हिस्ट्रीशीटर है, कई बार जेल जा चुका है। उस पर लूट के दस मुकदमे दर्ज हैं। वारदात करने के बाद शकील शहर से फरार हो गया। 

 
लूट में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटा हुआ कैश बरामद हो गया। फरार दो आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। - अजय साहनी, एसएसपी


Browse By Tags


Related News Articles