पीयूष गोयल देंगे रेल यात्रियों को तोहफा
| Agency - 11 May 2018

भारतीय रेलवे की तरफ से मुसाफिरों की सुविधा के लिए नया कदम उठाया जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि भारतीय रेलवे को दुनिया में आधुनिक और इसकी कनेक्टिवटी को सुधारने के लिए लगातार काम चल रहा है। एक कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा मैं यह सोच रहा हूं कि हम कैसे रेलवे जैसी पुरानी आर्गेनाइजेशन को आधुनिक करने के साथ ही आने वाले कल में दुनिया से कनेक्ट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सब टेक्नोलॉजी की मदद से संभव है। रेल मंत्री ने कहा आने वाले एक साल में 7000 रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। इसका सीधा फायदा यात्रियों को मिलेगा। इससे रेलवे के वल्र्ड क्लॉस बनने में मदद मिलेगी। इससे पहले भी रेलमंत्री ने पिछले दिनों कहा था कि सभी ट्रेनों में जल्द सीसीटीवी कैमरा और वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। उस समय रेल मंत्री ने इसकी कोई समय सीमा नहीं बताई थी, लेकिन इस बार उन्होंने इसके लिए एक साल की समय सीमा बताई है। गोयल ने यह भी कहा था कि हमारी सरकार देश के सभी रेलवे स्टेशनों को साफ, सुरक्षित और सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया था। रेल मंत्री ने यह भी कहा था कि कोहरे की समस्या से निपटने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारतीय रेल 
अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि रेलवे में सुधार और विकास के लिए पहले के सालों में जितना निवेश होना चाहिए था वो नहीं हुआ। (हिफी)
 


Browse By Tags