मोदी सरकार स्वतंत्र भारत के इतिहास की सर्वाधिक किसान विरोधी: पवार
| Agency - 29 Aug 2018

नयी दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को स्वतंत्र भारत के इतिहास की सर्वाधिक‘किसान-विरोधी’सरकार करार देते हुए उस पर देश में साम्प्रदायिक नफरत फैलाने और समाज को बांटने का आरोप लगाया।
राकांपा के सातवें राष्ट्रीय अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए श्री पवार ने कहा, राजग सरकार की नीतियां एवं कदम देश के लिए बहुत ही भचता की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की विचारधारा विभाजनकारी एवं देश के लिए खतरा है। राकांपा सुप्रीमो ने मोदी सरकार को स्वतंत्र भारत के इतिहास की सर्वाधिक‘किसान-विरोधी’सरकार करार देते हुए कहा कि मौजूदा साल न केवल आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से, बल्कि साम्प्रदायिक सरकार को उखाड़ फेंकने की दृष्टि  से भी महत्वपूर्ण है। 
उन्होंने कहा, प्रत्येक राज्य की अलग-अलग परिस्थितियां होती हैं और हमें उसके अनुरूप सावधानीपूर्वक बढना होगा। पार्टी महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि राकांपा मौजूदा सरकार को पदच्युत करने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करना चाहती है। उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य देश के धर्मनिरपेक्ष एवं समान मानसिकता वाले लोगों के एक मंच पर लाना और मौजूदा सत्ता को उखाड़ फेंकना है। हमारा प्रयास देश के सभी धर्मनिरपेक्ष एवं लोकतांत्रिक दलों को एकजुट करना है।
 


Browse By Tags