छत्तीसगढ़ की नब्ज टटोल रहीं मायावती
| Agency - 11 Sep 2018

रायपुर। बसपा प्रमुख मायावती की नजर छत्तीसगढ़ पर है। छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं। छत्तीसगढ़ में कुल 27 जिले हैं. राज्य में कुल 51 सीटें सामान्य, 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं। इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचलें तेज हो गई हैं। इस बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है। यही वजह है कि पार्टी प्रमुख मायावती ने सूबे की जिताऊ विधानसभा सीटों का गुप्त सर्वे कराना शुरू कर दिया है।
पता चला है कि मायावती सूबे की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने स्तर पर गुप्त सर्वे करा रही हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ओ.पी. बाजपेयी का कहना है कि पार्टी सुप्रीमो छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर खुद नजर रखे हुई हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर सीट पर बसपा मजबूती से चुनाव लड़ेगी।
सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ में मायावती की उन्हीं सीटों पर नजरें हैं जो उन्हें चुनाव में जीत दिला सकें और साथ ही राजनीतिक समीकरण ऐसा बना सकें, जिससे उनके बिना किसी दूसरे राजनीतिक दल की सरकार सत्ता पर काबिज न हो सके। (हिफी)


Browse By Tags