सहज खेलता हूं सफेद गेंद: कुलदीप
| Agency - 04 Mar 2019

भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा है कि अगर आप नियमित तौर पर सफेद गेंद से खेल रहे हो तो सामंजस्य बिठाना आसान हो जाता है। मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में और सहज हो गया हूं, इसमें मुझे कोई दबाव नहीं महसूस होता। इसके बाद स्पिनर ने कहा है कि एकदिवसीय मैच में किसी भी स्पिनर के लिए सीमित कोटा होता है। इसलिए आपको उसी तरह से आक्रमण करने की जरूरत होती है। आप जब टीम के लिए प्रदर्शन कर रहे हो तो आपको हर बार खुद को चुनौती देने की जरूरत होती है। 
भारतीय गेंदबाज ने कहा कि वह सफेद गेंद के क्रिकेट में ज्यादा सहज हो चुके है। और जिस प्रारूप को वह पसंद करते है। उसमें उन्हें और काम करने की जरूरत है। इसके बाद कुलदीप यादव ने कहा कि सफेद गेंद के क्रिकेट से लाल गेंद के क्रिकेट में ढ़लाना काफी मुश्किल होता है। 
कुलदीप यादव ने कहा कि अगर आप लाल गेंद से क्रिकेट खेल रहे हो तो बतौर स्पिनर सांमजस्य बिठाना आसान होता है। लेकिन मैं नियमित रूप से सफेद गेंद से खेलता हूं इसलिए जब लॉर्ड्स में मुझे मौका मिला तो मैं इससे निपटने के लिए तैयार नहीं था। इसके बाद कुलदीप यादव ने कहा कि मेरे लिए लाल गेंद का क्रिकेट सबसे बडी चुनौती है। हर कोई टेस्ट क्रिकेट पसंद करता है और मैं भी इससे अलग नहीं हूं। 
कुलदीप यादव ने कहा कि  मैं ड्यूक गेंद फेंकने का आदि नहीं था इसलिए जब मैं लौटा तो मैंने अपने कोच  के साथ सचमुच कड़ी मेहनत की। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं पदार्पण कर रहा हूं। मैं वैसी गलतियां नहीं करना चाहता था। जो मैंने लॉड्स पर की थी। 
 


Browse By Tags